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500 KM छोड़िये, अब आ गयी है 2100 KM रेंज वाली नई हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार, आज होगी लांच

500 KM छोड़िये, अब आ गयी है 2100 KM रेंज वाली नई हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार, 19 जून को होगी लांच

ये कार दुनिया के लिए एक अजूबा हो सकती है , जहां हम अमेरिकन कार कंपनी टेस्ला की रेंज 1000 km देख कर चौंक रहे थे। वही अब चीन की कंपनी ने हमें चौका दिया 2100 km प्लस की रेंज वाली कार बना कर। आज सवाल इस बात का भी है क्या हम भारतीय भी कभी ऐसी कार बना पाएंगे ? या फिर हम हमेशा कंस्यूमर और कस्टमर ही बन कर रह जायेंगे ? इसकी अच्छी बात ये है की आप मात्र 237 रूपए में 100 km तक चला सकते है |

Geely ने एक बार फिर ऑटोमोबाइल दुनिया में एक धमाका किया है — मिड‑साइज़ PHEV सेडान Galaxy A7 EM‑i, जिसमें कंपनी की नवीनतम Leishen AI Hybrid 2.0 तकनीक शामिल है। भारत सहित ग्लोबल मार्केट में इसकी संभावित लॉन्चिंग से पहले चलिए जानें इस कार के सभी खास पहलुओं को…

Leishen AI Hybrid 2.0: रेंज और दक्षता का नया मापदंड

शानदार रेंज
Geely का दावा है कि A7 EM‑i का Combined डिसटेंस 2,100 km से भी ऊपर है जो कि एक पूरे PHEV सेगमेंट में रिकॉर्ड-ब्रेकिंग है।
इंजन-सिस्टम
1.5 लीटर NA इंजन + 175 kW P3 इलेक्ट्रिक मोटर लॉजिकल रूप से जुड़े हैं, और 47.26% की थर्मल एफिशिएंसी का दावा किया गया है
0–100 km/h
7.1 सेकंड की डैशिंग स्पीड इसे तेज़ बनाने वाले भीगड़े रफ्तार देती है ।
इंधन की खपत
जब बैटरी खत्म हो, तो 2.67 L/100 km की जबरदस्त fuel economy (CLTC cycle) का दावा किया जाता है


बैटरी और इलेक्ट्रिक रेंज

Galaxy A7 EM‑i तीन बैटरी विकल्पों में उपलब्ध होगा:
8.5 kWh, 18.4 kWh और 18.99 kWh LFP बैटरियां।


डिजाइन और डाइमेंशंस

4,918 mm लंबी, 1,905 mm चौड़ी, और 1,495 mm ऊँची, यह बैलेंस्ड मिड‑साइज़ सेडान है
बाहरी लुक
Enclosed ग्रिल, LED Headlight Strip और minimalist रियर light bar समकालीन और aerodynamic डिज़ाइन देते हैं।
इंटीरियर
15.4″ फ्लोटिंग टचस्क्रीन + 12.3″ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, dual-spoke स्टेयरिंग, rotary controller, wireless charging और physical climate controls हैं


टेक्नोलॉजी और कनेक्टिविटी

Flyme Auto OS
AI-सक्षम OTA अपडेट्स, परिदृश्य-स्मरण मॉड्यूल और रोबस्ट सिस्टम।
Hi-tech फीचर्स
Rotary knob, फिजिकल एयर कंट्रोल, मोबाइल चॉर्जिंग जैसे tactile यूजर-केंद्रित डिज़ाइन।
सेफ्टी और ड्राइव हेल्प
Ongoing mirrors integrated design और संभावित autonomous hardware (BYD God’s Eye मानक स्तर)


संभावित कीमत

इसकी कीमत चीन में 100,000–130,000 CNY (≈ $14,000–18,200) अनुमानित है
यह मूल्य BYD Seal 06 DM‑i और Qin L DM‑i जैसी PHEV कारों को टक्कर देने के लिए बिलकुल सटीक है।

इसकी वास्तविक कीमत भारतीय रूपए में 12 लाख से लेके 18 लाख तक अनुमानित है , लेकिन अगर ये भारत में लांच नहीं होती तो इसको इम्पोर्ट करवाने में अतरिक्त खर्चा करना पड़ेगा।


Galaxy A7 EM‑i बनाम प्रतिद्वंदी (BYD Seal 06, Qin L)

BYD कार कंपनी भी इस मामले में ज्यादा पीछे नहीं है , उसकी इलेक्ट्रिक कार की रेंज भी 1900 km तक है , जो की टेस्ला कार से कही ज्यादा है। कही टेस्ला कार का भविष्य खतरे में तो नहीं है ?

फीचरGalaxy A7 EM‑iBYD Seal 06 DM‑i / Qin L DM‑i
कुल दूरी2,100 km+ (CLTC)~1,770–1,900 km
EV रेंज55–120 kmलगभग 100 km
थर्मल एफिशिएंसी47.26%लगभग 42–44%
ओ–100 km/h7.1 सेकंड6.5–7.5 सेकंड
कीमत (अनुमान)$14,000–18,200$13,500–17,000

निष्कर्ष

Galaxy A7 EM‑i PHEV , 2100 km की range, 120 km EV-only क्षमता और 2.67 L/100 km efficiency के साथ एक game changer साबित होता है। यह Geely की Leishen AI Hybrid 2.0 तकनीक का बड़ा ब्रिकी का संकेत है।

चीन में इसकी कीमत $14k से शुरू होती है — अगर ग्लोबल मार्केट में ऐसा ही competitive प्राइस रखा जाए, तो यह mid-size PHEV सेगमेंट में तहलका मचा सकता है।
Design, tech, और efficiency को एक साथ प्रदान करती यह कार किसी को भी प्रभावित कर सकती है।

रिपोर्ट जारी → 19 जून 2025
आइए देखते हैं क्या Galaxy A7 EM‑i भारत में भी लॉन्च होगी — और वह पकड़ा सकती है हमारे दिलों में जगह या सिर्फ हमारे ध्यान में?

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